Windows 10 Desktop icons Not Showing in Hindi

जब भी आप अपने कंप्यूटर को पहली बार उपयोग या यूज़ करते है तो हम को Desktop icons Show नही होता है। और चुकी Desktop icons हमारे लिए काफी उपयोगी है तो आज के इस पोस्ट में हम देखेगे की आप किस तरह से अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में किस तरह से Desktop icons को Show करा सकते है।

How To Show My Computer on Desktop in Windows 10

अगर आप के कंप्यूटर या लैपटॉप में My Computer icon आप के Desktop पर नही दिख रहा तो आप निचे दिए गये Step को फॉलो करे आप का My computer on Desktop पर दिखने लगेगा।

Show Desktop icons in Windows Follow Steps:-

1. Desktop पर खाली जगह पर Right-Click करे।


2. अब आप को सबसे निचे Personalize पर क्लिक करे।
3. यह पर आप को Themes पर क्लिक करना है।


4. अब आप को Desktop icon Setting पर क्लिक करते ही Desktop Icons Settings का Dialog Box Open हो जायगा।


5. अब आप को जिस भी Icon को Add करना चाहते हैं उसे Check करे।
6. अब Apply पर क्लिक कर के OK कर दे।

तो आप इस तरह से अपने Desktop पर Desktop icon Add कर सकते है जैसे की My Computer, This PC, Use, and More. यह करना बहुत ही सरल है लेकिन जिसे नही पता उसके लिए थोडा मुस्किल होता है। आप Setting में जा कर Personalize में जा सकते है एंड आप को वह अपर भी इसी तरह से Steps मिलेगे।

Remove Desktop icons in Windows 10

एक बात और जिस तरह से आप Desktop icon Add करते है अपने Desktop पर उसी तरीके से आप Desktop के icon को Remove भी कर सकते है। जब आप Check में Uncheck कर देगे तो आप का वह icon आप के Desktop से Remove हो जायगा।

Remove Desktop icons in Windows

या तो आप जिस भी icon को Remove करना चाहते है आप उस पर Right-Click कर के Delete कर सकते है इस तरह से भी आप के डेस्कटॉप का icon remove हो जायगा।

आज आपने क्या सीखा

आप के इस पोस्ट में हमने Show desktop icons in Windows और किसी भी लैपटॉप या डेस्कटॉप में किस तरह से desktop icons Add करते है इस बारे में सिखा अगर आप को कोए भी सुझा देने होतो आप हमको Comment Box बता सकते है।

YOU MAY ALSO LIKE

Leave a Comment