विश्व पृथ्वी दिवस क्यों मनाया जाता है?

World Earth Day 2022: हर वर्ष 22 अप्रैल को मनाया जाता है। विश्व पृथ्वी दिवस लोगो के बिच पर्यावरण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाते हैं। और इसके साथ ही, दुनिया के सभी देश जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल वार्मिंग आदि जैसे दुष्प्रभावों से पृथ्वी को बचाने के प्रयासों में तेजी लाने के उद्देश्य से मनाते हैं।

Why Earth Day is celebrated?

World Earth Day Theme 2022 ?

पृथ्वी दिवस प्रतिवर्ष 22 अप्रैल को मनाया जाता है। पृथ्वी दिवस 2022 की Theme 'Invest In Our Planet' है।

पृथ्वी दिवस की शुरुआत कब से हुई थी?

इस प्रथा की स्थापना शांति कार्यकर्ता जॉन मैककोनेल ने की थी। विश्व स्तर पर पर्यावरण के प्रति लोगों को संवेदनशील बनाने के लिए पहली बार 22 अप्रैल 1970 को

पृथ्वी दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य क्या है?

पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता पैदा करना। आधुनिक युग में जिस तरह से मिट्टी का कटाव हो रहा है, ग्लेशियर पिघल रहे हैं, ग्लोबल वार्मिंग बढ़ रही है और इससे पृथ्वी लुप्त होती जा रही है। इस सब से बचने के लिए पृथ्वी दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य है।

Drawing of World Earth Day 2022 Step by Step

Step.1

Step.2

Drawing of World Earth Day 2022 Step by Step

Step.3

आप ने देखा किस तरह से और बहुत ही सरल तारिक से Drawing of Earth Day हमने Drawing कर लिया। आप भी कोशिश करे हमें उम्मीद है आप जरूर Drawing बना लेंगे।

पृथ्वी दिवस पर क्या करना चाहिए? 

1. जब भी आप के घर का कोए भी सदस्य बहार मार्किट में सब्जी लेने जाये तो आप उसे झोला या थैला दे और उन्हें कहे की आप बहार से सब्जी और सामान इसी झोले में ले और अनावश्यक में प्लास्टिक की पन्नी का उपयोग न करे. 2. आप अपने घर के सामने कोई पेड़-पौधे जरुर लगाये. 3. पानी का अनावश्यक उपयोग न करे.

Read More Causes

Email Marketing क्या है? पूरी जानकारी 2022