Affiliate Marketing

Affiliate Marketing क्या है ?

Affiliate  Marketing एक ऐसा जरिया है जिसके द्वारा लोग किसी कंपनी के प्रोडक्ट को  अपने वेबसाइट या सोशल मीडिया के जरिये उस प्रोडक्ट की बिक्री कर कमीशन  कमाते है. जो भी कमीशन मिलता है वो Product पर Depend करता है की  वो किस Type का Product है जैसे- Baby Product and lifestyle, electronics  product और भी categories है। प्रोडक्ट की बिक्री कर कमीशन कमाना ही  Affiliate Marketing कहलाता है. Products  की बिक्री करने के लिए website या blog के जरिये प्रमोशन करना होगा।  प्रमोशन करने के लिए आप को website या blog पर ज्यादा traffic होना बहुत  जरुरी है Daily कम से कम 5000 visitors चाहिए। अगर आप के पास कम visitors  है तो website पर products का ads लगाने से आपको ज्यादा मुनाफा नहीं  मिलेगा। इसलिए बेहतर होगा की आप अपने Website पर ज्यादा traffic लेन की कोशिश करे फिर affiliate products को अपने blog में लगायें।

1

Affiliate Marketing  कैसे काम करता है?

ये सवाल Affiliate  Marketing कैसे काम करता है जानना बहुत ही आवश्यक होता है। जब कोई company  या organization अपने Products की sell बढ़ाना चाहती है तो अपने products को  promote करना पड़ता है. इसीलिए उन्हें अपना affiliate program शुरू करना  पड़ता है.

2

Find Affiliate Programs in Your Niche

अगर आप यह सोच रहे है,  की बेस्ट एफिलिएट मार्केटिंग प्लेटफार्म कैसे ढूंढे। जिसके जरिये आप को  अच्छी कमीशन मिल सके। आप गूगल पर यह Best High Commission Affiliate  Programs in India लिख कर अच्छी कमीशन एफ्लीएट मार्केटिंग ढूंढ सकते है। इससे  आप को बहुत सारे Affiliate Programs आ जाएंगे। किस भी Affiliate Programs  को शुरू करने से पहले इनके बारे मैं अच्छी तरह से पढ़कर। आप अपनी Niche के  अनुसार Affiliate Programs join कर सकते है, जो की इस प्रकार है।

3

HostgatorAmazonFlipkartGoDaddyHostingereBayTripAdvisorClikBankHubSpotSendinblueGetResponseSEMRush