Computer Par Resume Kaise Banaye

यह सवाल बहुत से लोगो के मन में होता है की Computer Par Resume Kaise Banaye और क्या Computer Par Resume सरल है, तो इसके बारे में पूरी जानकारी आप के साथ शेयर करने वाले है।

Computer Par Resume
Computer Par Resume

कंप्यूटर पर Resume कैसे बनाये?

Computer पर Resume बनाने के लिए आप को अपने कंप्यूटर में Microsoft Office होना ज़रुरी है इसके बाद आप MS Word खोल के इसके Free Resume Templates सर्च कर के इसको अपने हिसाब से Editi कर सकते है जब इसको आप save करेंगे तो ध्यान रखे की आप को किस File Format में Save करना है जैसे की PDF, Doc, Csv और भी बहुत सरे है।

  • सबसे पहले आपके कंप्यूटर में Microsoft Office होना चाहिए ।
  • Microsoft Office चेक करने के लिए सर्च बॉक्स में Microsoft Word लिख के सर्च करे।
  • अब आपको Microsoft Word खोल लेना है।
  • अब File पर क्लिक करे और फिर New पर क्लिक करे।
  • अब Simple Templates पर क्लिक करना है।

  • यह पर आप को Resume के Simple Templates देखने को मिल जायगा।
  • आप इसको अपने हिसाब से Edit करके Save कर सकते है ।
  • Save करते समय आप को जिस भी File Format में चाहिए Select कर ले।

तो कुछ इस तरह से आप अपने Computer Par Resume बना सकते है। आप चाहे तो एक New page खोल के खुद से भी अपना Resume बना सकते है। यह जरुरी नही की आप को रिज्यूमे बनाने के लिए किसी Templates जी जरुरत पड़ेगी।

अगर आप के पास पहले से कोए resume है तो आपम उसे देख कर और थोडा Simple Templates का यूज़ कर के भी Resume बना सकते है।

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